-->

4 सप्ताह में ऊंचाई बढ़ाने के प्रभावी तरीके - एक अवश्य पढ़ना चाहिए

- April 28, 2018
स्वाभाविक रूप से 1 सप्ताह में ऊंचाई बढ़ाने के तरीके पर कुछ अभ्यास दिए गए हैं? यहां सूचीबद्ध दिशानिर्देशों का पालन करें और आप निश्चित रूप से परिणाम देखेंगे:

1. Exercise:

अब, मुझे पता है कि यह दोहराया जा सकता है और आपने बार-बार इस बारे में सुना होगा, लेकिन मेरा विश्वास करो, यह कोई झूठ नहीं है! व्यायाम अपनी ऊंचाई बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है। उनमें से सभी अलग-अलग प्रकारों में से, swimming एक उत्कृष्ट कसरत है, जो दो प्रमुख चीजों को पूरा करता है: सबसे पहले, यह आपके रीढ़ की हड्डी को फैलाएगा और दूसरी बात यह है कि यह हार्मोन जारी करेगा, जो अंततः आपकी हड्डी के आकार को बढ़ाएगा। अच्छा लगता है, है ना?

2. Stretch:

एक सप्ताह के भीतर अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए, आपको खिंचाव की जरूरत है! इतने सारे खींचने वाले अभ्यास हैं जो आप कर सकते हैं। मुझे दो सर्वश्रेष्ठ सुझाव दें कि आपको निश्चित रूप से कुछ इंच प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए:


स्काई स्ट्रेच: यह एक साधारण खिंचाव है और एक ही समय में वास्तव में प्रभावी है। आपको बस इतना करना है कि सीधे अपने पैर की उंगलियों पर जितना संभव हो उतना ऊंचा हो। उस स्थिति में 10 सेकंड के लिए रहें। अब आराम करो। 5 बार दोहराएं।

लेग स्ट्रेच: इस आंदोलन के लिए आपको बैठने और अपने पैरों दोनों के सामने रखने की आवश्यकता है। अब आपको बस इतना करना है, बिना झुकने या घुमाए बिना अपने पैर की उंगलियों को स्पर्श करें। आपको अपने शरीर में खिंचाव महसूस करना चाहिए। 10 सेकंड के लिए पकड़ो। आराम करें। 5 बार दोहराएं।
परिणाम देखने के लिए इन अभ्यासों को दिन में 3 बार करें।

अच्छा खाना न केवल अच्छी त्वचा और बालों को बढ़ावा देता है, बल्कि लंबे समय तक आपके शरीर की लंबाई भी बढ़ाता है। सुनिश्चित करें कि आप नियमित आधार पर प्रोटीन, विटामिन और कैल्शियम की सही मात्रा में खाते हैं। अच्छी तरह से खाने से आपकी हड्डियों में वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा, जबकि गलत तरीके से खाने से विकास और अन्य प्रकार की स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो जाएंगी। कुछ शोध कार्य करें और आहार चार्ट तैयार करें। यह हमेशा सबसे अच्छा काम करता है!

4. Sleep Well:

सही तरीके से सोना आपके शरीर को स्वाभाविक रूप से फैलाएगा। अपने पैरों को अपने सामने रखें जहां तक आप सो सकते हैं और सोते समय अपनी बाहों को अपनी तरफ रखें। हर दिन इस स्थिति में कोशिश करें और सो जाओ। यह हमेशा काम करता है। एक तकिया का उपयोग न करने का प्रयास करें, क्योंकि वे सोते समय अपनी मुद्रा खराब कर देते हैं। यह पहली बार मुश्किल हो सकता है, क्योंकि आप अपने तकिए के आराम से सोते थे, लेकिन कोशिश करते हैं और इसका इस्तेमाल करते हैं। चूंकि आप आमतौर पर सोने के दौरान 7 से 8 घंटे बिताते हैं, इसलिए आप निश्चित रूप से इसे अधिक से अधिक बनाना चाहते हैं!

यह सप्ताह में ऊंचाई बढ़ाने के तरीकों के कुछ सबसे बुनियादी लेकिन प्रभावी तरीकों में से कुछ हैं। यदि आप एक नोट बनाते हैं और सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हैं, तो आप निश्चित रूप से परिणाम देखने जा रहे हैं। लेकिन, आखिरकार, आपको अपने शरीर के साथ संतुलन बनाना होगा! आप उन सभी एनबीए खिलाड़ियों की तरह लंबा नहीं हो सकते हैं, लेकिन आपकी ऊंचाई आपको परिभाषित नहीं करती है, आपका चरित्र करता है!
Advertisement